बुधवार, 19 जून 2013

विवादित धारावाहिक "जोधा-अकबर" पर प्रतिक्रिया......(कुँवर जी )

 जी टीवी पर दिखाए जाने वाले विवादित धारावाहिक "जोधा-अकबर" पर अपनी प्रतिक्रिया जी टीवी तक सीधी पहुंचाए!
 पता  लगते रहना चाहिए कि  वो क्या दिखा रहे है उसका इस देश पर, समाज पर, इतिहास पर  और उनकी साख पर क्या प्रभाव पड़  रहा है!


प्रतिक्रिया देने के लिए यहाँ क्लिक करे!

जय हिन्द,जय श्रीराम,
कुँवर  जी

8 टिप्‍पणियां:

  1. धन्य वाद.इतना घटिया सीरियल बनाया गया है जिसे देखने की इच्छा ही नहीं होती.न तो पत्रों का सही चयन हुआ,न ही उनके अभिनय में कोई दम है.सीरियल में कहीं भी राजपूत परिवारों की गरिमा दिखाई नहीं देती.इन कलाकारों का अभिनय संवादों का प्रेषण.किसी भी कोण से राजपरिवारिक नहीं लगता.शायद निर्देशक ने कभी इनको देखा ही नहीं.निर्देशक का ज्ञान बिलकुल अधूरा है.ऐसे विषय को हाथ में लेने से पहले इन बैटन का ज्ञान होना जरूरी है.सीरियल देखते हुए ऐसा लगता है गोया कोई नौटंकी,देख रहे हो.शायद स्टेज थियेटर में भी यह अच्छा खेल जाता .
    इस विषय पर ज्यादा प्रतिकिरिया देना सीरियल को अनावश्यक हाइप देना होगा.अपना समय कहीं और खर्च करो तो अच्छा है.एतिहासिक सीरियल बनाना हरेक के वश का नहीं.और बालाजी फिल्म्स के लिए तो बिलकुल नहीं.उनके लिए तो सास बहु के झगडे बनाना दिखाना व सामाजिक पारिवारिक व्ययस्था को छिन्न भिन्न करना ही संभव है.इसके बजाय सोनी पर रात दस बजे शुरू हुआ सीरियल महाराणा प्रताप को देखकर ज्यादा सुकून मिलता है.जो सभी स्तर पे कई गुना बेहतर है.

    उत्तर देंहटाएं
  2. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
  3. एकता कपूर ने जोधा अकबर में राज पारिवारिक चित्र का ऐसा भयानक चित्रण किया है जिससे आम लोगों के मन में गलत धारणा बन सकती है| कथा चित्र में कई मूलभूत तथ्यों की अवहेलना कर अनार्थिक चित्रण किया है| इस चित्रण को मैं कथा का शोषण कहूँगा और जी टीवी से निवेदन करूँगा कि इसे तुरंत प्रेषित करना बंद करे|

    उसके संवाद का तो क्या कहें कि इससे अच्छी हिंदी तो हमारे बच्चे बोलते हैं

    उत्तर देंहटाएं
  4. और जैसा नाम है वैसा कभी कुछ घटा ही नहीं इतिहास में., अकबर की कोई पत्नी जोधा थी ही नहीं, ये हिन्दुओ की भावना को ठेस पहुँचाने वाला कदम है! कोई हिन्दू नहीं चाहेगा कि उसकी बेटी किसी मुसलमान के साथ ब्याही जाए फिर चाहे वो कोई बादशाह ही क्यों ना हो!

    डॉ. साहब और मयंक जी का आभार!
    संजय भाई सबका अपना नजरिया है!

    कुँवर जी,

    उत्तर देंहटाएं
  5. I have read so many posts on the topic of the
    blogger lovers however this article is really a fastidious paragraph, keep it up.


    Here is my web blog - spices

    उत्तर देंहटाएं

लिखिए अपनी भाषा में

Google+ Followers